नई दिल्ली: भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन पहले ही फैसला सुनाया कि सिनेमाघरों में लोग मनोरंजन के लिए जाते हैं इसलिए फिल्म शुरू होने से पहले हॉल में राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता खत्म होगई है।भारतीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद लोगों में अब इस बात की बहस की छिड़ गई कि जो लोग हॉल में समोसे और पॉपकॉर्न के लिए लाईनों में खड़े होने से नहीं हिचकिचाते उन लगों को 52 सेकेंड के राष्ट्रगान के वक्त खड़े होने में क्या समस्या है?

बीजेपी के प्रवक्ता ने की किरकिरी मोबाईल में देखकर भी नही पढ़ पाये राष्ट्र गीत

 सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद एक न्यूज़ चैनल ज़ी सलाम पर लाईव डिबेट चल रही थी जिसमें  बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार राष्ट्रभक्ति पर भाषण दे रहे थे लेकिन ढंग से राष्ट्रीय गीत भी नहीं गा पाए। सिर्फ इतना ही नहीं मोबाइल से देखकर भी बीजेपी प्रवक्ता सही से नहीं गा पाए।शोशल मीडिया पर इस डिबेट शो का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ के सदस्य ने फंसाया 

बहस में बोलते समय ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ के सदस्य मुफ्ती एजाज ने नवीन कुमार से कह दिया कि आप देशभक्ति का पाठ पढ़ा रहे हैं क्या आप वंदेमातरम गा सकते हैं। इसपर पहले तो बीजेपी प्रवक्ता घबराए फिर मुफ्ती से बोलने लगे कि आप मेरे साथ गाओगे तो मैं गाने को तैयार हूं। मुफ्ती एजाज भी समझ गए कि बीजेपी प्रवक्ता टालना चाहते हैं इसिलिए बोल बैठे कि हां मैं भी आपके साथ गाऊंगा आप गाना शुरू करें। बीजेपी प्रवक्ता भी वंदेमातरम गाने लगे, लेकिन उन्हें ये गीत याद ही नहीं आ रहा था। बीजेपी प्रवक्ता ने उसके बाद धीरे से अपना मोबाइल निकाला और उसमें से देख कर दोबारा वंदेमातरम गाना शुरू किया। अफसोस की बात ये रही कि मोबाइल से देख कर भी बीजेपी प्रवक्ता सही से वंदेमातरम नहीं गा पाए।

Facebook Comments
SHARE