पूरी दुनिया को अपनी बल्लेबाजी के जौहर से दीवाना बनाने वाले हाशिम अमला जब मैदान में उतरते हैं तो बहुत कम ऐसा होता है कि वह अपने नाम कोई कीर्तिमान ना करें,हमेशा अपनी बहतरीन बल्लेबाज़ी के दम पर क्रिकेट में ईमानदारी के साथ खेलने वाले अमला क्रिकेट दुनिया में अपनी छाप छोड़ चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में मेहमान टीम को ज़बरदस्त हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 10 विकेट से हरा दिया।

बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीकी टम ने बिना कोई विकेट खोए 282 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीत लिया।

ओपनर क्विंटन डि कॉक ने 145 बोल में 21 चौके और दो छक्के लगाए, जबकि हाशिम अमला ने 112 बोल में 8 चौके की मदद से 110 रन की पारी खेली।

अमला और डिकॉक ने वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। यह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

इन दोनों ने अमला और रिली रोसो के 247 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा, जो उन्होंने दो साल पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में बनाया था। विश्व रिकॉर्ड उपुल थरंगा और सनथ जयसूर्या (286 रन) के नाम पर है

Facebook Comments
SHARE