दुनिया के तमाम देशों में सऊदी अरब ही एक ऐसा देश है जहां अपराध का ग्राफ ज़ीरो है,क्योंकि वहां का कानून क़ायदा इतना कठोर है कि कोई अपराध के बारे में सोच भी नही सकता।पिछले दिनों सऊदी अरब की एक अदालत ने महिला के साथ रेप करने के मामले में आरोपियों को गुनाहगार करार देते हुए कुल 52 साल जेल और 7000 कोड़ों की सजा सुनाई है।इस कठोर दण्ड के कारण अपराधी सऊदी अरब में इस तरह का अपराध करने से पहले कई बार सोचेगा।
तीन सऊदी और एक सूडानी हैं अपराधी

तीन सऊदी अरब के नागरिक और एक सूडानी ने अपने अपराध को क़ुबूल करते हुए कहा कि उन्होंने महिला के पति और बेटी के सामने उसके साथ गैंगरेप किया है, जिस पर जेद्दाह की एक कोर्ट ने इन अपराधियों पर कुल 7000 कोडे मारने और 52 साल की सजा सुनाई है

इन अपराधियों में एक 17 वर्षीय अपराधी को कोर्ट ने कम उम्र होने की वजह से  2500 कोड़ों की सजा दी है, उसके दो और साथियों को 15 साल की सजा और 1500 कोड़ों की सजा दी है. सऊदी दैनिक अल रियाद के मुताबिक चौथे को पांच साल जेल और 1500 कोड़ों की सजा दी गई है!

घर में घुस कर किया था रेप

आरोपी जेद्दाह के एक घर में घुसे थे और उस घर के मालिक को बिजली के तार से बांधकर उसकी पत्नी के साथ रेप किया। रेप के दौरान महिला के पति के साथ-साथ उसकी बेटी भी वहीं मौजूद थी. उन्होंने से घर से 10000 सऊदी रियाल और 8 मोबाइल फोन भी चुराए. यही नहीं वे लोग फिर से घर वापस आए को चांकू की नोंक पर महिला के साथ फिर से रेप किया!

चारों लोगों ने गिरफ्तार होने के बाद अपना जुर्म कबूल किया था.सोशल मीडिया पर कई लोग आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे.इससे पहले सऊदी प्रिंस को भी जेद्दाह में जेल कोड़े की सजा मिली थी

Facebook Comments
SHARE