वॉशिंगटन।दुनिया की सबसे शक्तिशाली राजशाही हुकूमत में कहीं ना कहीं कुछ बगावती असरात आचुके हैं,कुछ दिनों से सउदी अरब मेें एक दूसरे पर आरोपों का दौर शुरु है। आए दिन वहां पर रोज़ाना तरह तरह के खुलासे हो रहे हैं। चाहे वो भ्रष्टाचार के आरोप हो फिर रिश्वत देने का मामला हो।

मोहम्मद बिन सलमान ने 650 करोड़ की डोनाल्ड ट्रम्प को रिशवत दी

एक सऊदी टिप्पणीकार के मुताबिक, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) ने अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक अरब डॉलर(लगभग 650 करोड़ रुपए) की रिश्वत दी। बताया जा रहा है कि यह राशि ट्रंप को उस वक्त दी गई, जब वह मई में रियाद की यात्रा पर आए थे।आगे बताया गया है कि ट्रंप की मई 2017 में रियाद की यात्रा के दौरान एक प्राइवेट यॉट सावधानी के साथ जेद्दा पोर्ट पर पहुंची। इसकी भारी-भरकम सुरक्षा व्यवस्था थी और इसकी पहचान को छिपाकर रखा गया था। यहां तक कि पोर्ट अधिकारियों को भी यॉट के पास जाने की इजाजत नहीं थी।

कुछ चुनिंदा लोग ही वहां पहुंचे और उन्होंने नकदी से भरे कई बॉक्स (65 हजार करोड़ रुपए) की डिलीवरी की। इन बॉक्स के लोड हो जाने के बाद यॉट गायब हो गई। यह काम कई घंटों तक गुपचुप तरीके से चलता रहा और यॉट की पहचान, वह कहां से आई और कहां गई, यह भी पता नहीं।

इसके अलावा टिप्पणीकार ने आगे कहा कि क्राउन प्रिंस ने अपने चचेरे भाई मोहम्मद बिन नयफ (MBN) को बाहर करने के लिए यह कदम उठाया था, जो जून में पद से हटाए जाने तक सिंहासन के उत्तराधिकारी थे। सऊदी के कमेंट्रेटर ने ट्विटर हैंडल मुजताहिद के जरिए कई ट्वीट किए।

Facebook Comments
SHARE