ताजमहल को लेकर चल रहे तमाम विवादों के बीच योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को ताजमहल का दौरा करेंगे. आधे घंटे की इस ताज यात्रा के दौरान योगी ताजमहल के सामने झाड़ू लगाएंगे. ताजमहल के अंदरूनी हिस्सों का दौरा करेंगे.
योगी ताजमहल के पश्चिमी दरवाजे पर आगरा के 500 गणमान्य लोगों के साथ झाड़ू लगाएंगे. इसके साथ ही ताज के महत्व पर भाषण भी देंगे. योगी ऐसा करने वाले यूपी के पहले मुख्यमंत्री होंगे. ताजमहल के सौंदर्यीकरण का जायजा लेने के अलावा योगी आगरा के लिए कई नई योजनाओं का ऐलान भी कर सकते हैं.

योगी सरकार का ये कदम ताजमहल पर उठ रहे विवादों के बीच बिलकुल उलट कदम है. बिहार में पिछले साल योगी ने कहा था कि ताजमहल भारतीय संस्कृति का प्रतीक नहीं है. विदेशी मेहमानों को ताजमहल की प्रतिकृति नहीं दी जानी चाहिए. कुछ समय पहले ही बीजेपी के विधायक संगीत सोम ने भी ताजमहल भारत के इतिहास पर दाग है. पिछले हफ्ते गोरखपुर की रैली में योगी ने ताजमहल को भारत का गर्व भी बताया था.

इससे पहले ताजमहल का दौरा बतौर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था. दो साल पहले वैलेंटाइन डे के दिन अखिलेश यादव अपनी पत्नी और कन्नौज की सांसद डिंपल यादव के साथ ताजमहल घूमने गए थे.

Facebook Comments
SHARE