अहमदाबाद। पाटीदार आंदोलन अमानत समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के आरक्षण फ़ॉर्मूला को स्वीकार कर लिया है। यह फार्मूला गुजरात में पाटीदारों को आरक्षणदेने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने उन्हें जो पेशकश की, हमने समीक्षा के बाद उसे स्वीकार कर लिया।

मीडिया से बात करते हुए हार्दिक ने कहा कि पास कोर कमेटी की बैठक के बाद हम घोषणा करते हैं कि पाटीदारों को आरक्षण देने की कपिल सिब्बल और कांग्रेस पार्टी का प्रस्ताव सही है। हम उसे स्वीकार करते हैं। अब हम गुजरात के अन्य सामाजिक संगठनों से बात करेंगे।

हार्दिक ने कहा हमारा मकसद है कि पाटीदारों को संविधान और अन्य आयोग की सिफारिशों के तहत आरक्षण मिलना चाहिए। यदि हम आरक्षण के कांग्रेस के फ़ॉर्मूले को मानते हैं तो उससे पाटीदारों के साथ साथ अन्य समुदाय को भी फायदा होगा। कांग्रेस इसे अपने चुनाव घोषणापत्र में शामिल कर सकते हैं

उन्होंने कहा कि देश में कोई ऐसा कानून नहीं है जो कहे कि 50% से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता है। हम कांग्रेस के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं अगर पटेल को मध्य प्रदेश में आरक्षण मिल सकता है तो गुजरात में क्यों नहीं?

Facebook Comments
SHARE