तुर्की रेड क्रॉस ने घोषणा की है कि वह अदाना, मस और एलाज़िग में मेडिकल सहायता और ज़रूरत का सामान पहुंचाने का काम कर रहा है। तुर्की की तरफ से में 3,000 टेंट, 10,000 कंबल, एक मोबाइल रसोई, 3,000 हीटर और 10,000 बेड शामिल हैं।

पानी के जहाज इरबील पहुँचकर और इराक और ईरान के रिलीफ कैम्पों में स्थानीय संगठन के साथ मिलकर लोगो को राहत पहुंचाने का काम होगा

तुर्की रेड क्रॉस के उपाध्यक्ष डॉक्टर केमर किनिक ने कहा कि “हमारी तरफ से राहत सामग्री पहुंचाने वाली टीम रास्ते मे वह बहुत जल्द पहुंचकर लोगो को राहत पहुंचाने का काम करेंगी भूकंप से करीब 20-30 हजार लोग प्रभावित हुए हैं,”

एमरजेंसी लगाई गई

भूकंप से विनाशकारी परिणाम के कारण, सोमवार को हलाबजा और सुलेमानी के प्रांतों में एक दिन के लिए इमरजेंसी घोषित कर दिया गया है।

 दरबंदिखान के मेयर कहना है कि घायलों और मृतकों का सही आंकलन करना बड़ा मुश्किल है,क्योंकि इमारतों के ढह जाने की वजह से अंदाज़ा नही लगाया जासकता कि मलबे में कितने लोग दबे हैं।अभी लोगो को निकाल कर हॉस्पिटल पहुंचाने का काम किया जारहा है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एरिल में, 50 से अधिक लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया है। कुछ लोगों के जख्मी होने कारण इलाज किया जारहा है बड़ी संख्या में लोग बेहोशी की हालत में पड़े हुए मिले हैं,एरबिल स्थित एक छात्रवास के गिर जाने की वजह से छात्र गम्भीर रूप से घायल होगए हैं।

Facebook Comments
SHARE