नई दिल्ली: भारत में मॉबलिंचिंग की घटनाओं से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग ही परेशान थे कि अब नया मामला सामने आया है,जिसने भारत की पहचान विदेश में धूमिल करने का काम किया है।भारत घूमने आये विदेशी जोड़े पर युवाओं की भीड़ ने हमला बोलकर गम्भीर रूप से घायल कर दिया जिसके बारे में  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी रविवार को फतेहपुर सीकरी में स्विट्जरलैंड के प्रेमी जोड़े पर हमले के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश सरकार से आज जानकारी मांगी। 

सुषमा ने यह भी कहा कि उनका कार्यालय प्रेमी जोड़े से मिलेगा। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे अभी इस बारे में पता चला। मैंने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मेरे अधिकारी अस्पताल में उनसे मिलेंगे।’’ मीडिया के अनुसार, फतेहपुर सीकरी में युवाओं के समूह ने स्विट्जरलैंड के एक प्रेमी जोड़े का पीछा किया और पत्थरों एवं लाठियों से उन पर हमला किया जिससे दोनों घायल हो गए। क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क (24) अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज (24) के साथ 30 सितंबर को भारत आया था।

घायल जोड़े की मोबाईल से बनाते रहे वीडीयो

क्लेर्क के हवाले से बताया गया कि वह अपनी प्रेमिका के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के निकट घूम रहा था तभी समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और बाद में उन पर हमला किया। खबर के अनुसार, जोड़े ने कहा कि वे जमीन पर घायल और खून से लथपथ पड़े थे और वहां खड़े लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे

Facebook Comments
SHARE